स्थिति काफी दयनीय, सीएम को लिखेंगे एक लाख पत्र, करेंगे गुहार

सासाराम (धनंजय तिवारी – The Bihar Now) | एक लाख से अधिक पत्र लिखेंगे सीएम नीतीश कुमार को बिहार के सभी निजी स्कूल एक साथ. यह जानकारी ‘प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन’ के प्रदेश महासचिव डॉ. एसपी वर्मा ने सासाराम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी.

यह भी पढ़ें –
बड़ा सवाल – क्या कोरोना वैक्सीन लॉन्च हो पाएगा 15 अगस्त को
लालू ने राज्य को डाला कुशासन के गर्त में
महागठबंधन टूट के कगार पर – भाजपा

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले कई महीनों से स्कूल बंद है. ऐसे में शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मियों को वेतन भुगतान करना मुश्किल हो गया है. सरकार के निर्देश के बाद भी ज्यादातर अभिभावक बच्चों का शुल्क नहीं जमा कर रहे हैं. इस कारण ग्रामीण क्षेत्रों के निजी विद्यालय बंदी के कगार पर है.

उन्होंने बताया कि बिहार के सभी निजी विद्यालय मिलकर एक लाख से अधिक पत्र मुख्यमंत्री को लिखने जा रहे हैं जिसमें सीएम से गुहार लगाई जा रही है, कि वह उन तमाम शिक्षकों-शिक्षकेतर कर्मियों तथा स्कूल संचालकों की ओर गौर करें क्योंकि आज उनकी स्थिति काफी दयनीय है. कई विद्यालय काफी कम शुल्क लेकर बच्चों की पढ़ाई करवाते हैं जिस कारण निजी विद्यालयों के आगे आर्थिक संकट उत्पन्न हो गई है. सरकार निजी विद्यालयों के तमाम शुल्को को माफ करें ताकि निजी विद्यालय इस घाटे से उबर सके.

Advertisements