प्रधान सचिव स्वास्थ्य पहुंचे भागलपुर, दिए कई दिशा निर्देश

भागलपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत शुक्रवार को अपना पहला दौरा करने भागलपुर पहुंचे. दौरे पर उन्होंने जेएलएनएमसीएच का निरीक्षण करते हुए जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में टेली मेडिसीन सेंटर का उद्घाटन किया.

इस दौरान प्रधान सचिव के साथ भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती, सिविल सर्जन, जेएलएनएमसीएच अधीक्षक, उपाधीक्षक समेत कई अधिकारी और स्वास्थ विभाग के अधिकारी मौजूद रहे जिनके साथ बाद में उन्होंने बैठक किया. बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण पर चर्चा की और साथ-साथ अस्पतालों में उपलब्ध साधन संसाधन की स्थिति की जानकारी ली और कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

उन्होंने कहा कि अब जिले में औसतन एक हजार कोरोना संदिग्धों की प्रतिदिन जांच होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या लापरवाही नहीं बरती जाए. उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वह रोगी कल्याण समिति के साथ मिलकर अस्थायी ऑपरेटर की बहाली करने का निर्देश भी दिया.

बता दें कि भागलपुर जिले को सरकार की ओर से एक शव वाहन दिया गया है. राज्य स्तर पर डॉक्टरों की बहाली हुई है. दो तीन दिन में भागलपुर को भी डॉक्टर भी मिल जाएंगे.

उन्होंने भागलपुर के लोगों से सजग और सतर्क रहने की अपील करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क का इस्तेमाल करने की अपील की.

Advertisements