बिहार की राजधानी पटना में शराबबंदी की खुली पोल

 

पटना (TBN रिपोर्टर) | बिहार में शराबबंदी की घोषणा और शराब पर रोक लगाकर राज्यसरकार ने बहुत ही अच्छी पहल की थी और काफी हद तक बिहार की सरकार शराबबंदी में कामयाब भी रही. बिहार पुलिस शराब की अवैध बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी करती रहती है और अक्सर ख़बरों में आता रहता है कि बिहार पुलिस ने शराब का जखीरा बरामद किया. लेकिन शराबबंदी के सारे दावे झूठे साबित हो जाते हैं जब दावों की पोल खुलती है.

ऐसा ही मामला राजधानी के पाटलीपुत्र थाना के ठीक पीछे एक खटाल में देखने को मिला जब शराबबंदी को लेकर छापे मारने वाली पुलिस थाने का मुंशी दो अन्य के साथ बैठकर शराब पीते हुए पाया गया. शुक्रवार रात को तीनों पाटलीपुत्र थाना क्षेत्र के एक खटाल में बैठकर शराब पी रहे थे.

पुलिस ने इस मामले में शामिल एक थाना के मुंशी सहित 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार मुंशी का नाम लालू यादव है. वह एएसआई है और शास्त्री नगर थाना में मुंशी का काम करता है. वहीं गिरफ्तार हुए सिपाही का नाम पवन सिंह है. इन दोनों के साथ मुंशी लालू यादव का रिश्तेदार नागेंद्र राय भी शराब पी रहा था. जांच में तीनों के शराब पीने की पुष्टि हुई. पुलिस ने मौके से शराब भी बरामद किया है.