पीएम मोदी ने “मन की बात” में की सिवान के प्रियंका की तारीफ

pm modi in mann ki baat about priyanka pandey of siwan

सीवान / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार 31 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने खास कार्यक्रम “मन की बात” (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के दौरान सीवान की बेटी, पीसीएस की छात्रा प्रियंका पाण्डेय की पोस्ट को सराहा. उन्होंने प्रियंका पांडेय (Priyanka Pandey) की तारीफ की.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रियंका पांडेय ने उन्‍हें देश की विभूतियों को जानने की दिशा में उठाए गए अपने पहले कदम की जानकारी दी. वे अपने घर से 15 किमी दूर स्थित देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सिवान के जीरादेई स्थित पैतृक आवास गईं. उन्‍हें वहां राजेंद्र प्रसाद की लिखीं पुस्‍तकें मिलीं. पीएम ने बताया कि प्रियंका ने उनसे डॉ राजेद्र प्रसाद के घर आए राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की एक ऐतिहासिक तस्‍वीर भी साझा की. प्रियंका पांडेय की पोस्ट को पढ़कर पीएम ने कहा कि प्रियंका जी, आपका यह अनुभव, दूसरे लोगों को भी प्रेरित करेगा.

वही प्रियंका पांडेय ने भी कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने “मन की बात” शो में मेरे पोस्ट का जिक्र किया, मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. इस पोस्ट के माध्यम से मैं देश वासियों को संदेश देना चाहुगी कि जब भी आपको समय मिले, अपने आस-पास या देश के किसी भी महान व्यक्ति/विभूतियों की जीवनी को जाने. इससे हमें अच्छी प्रेरणा मिली है.

प्रियंका ने बताया कि पहली जनवरी को वे सीवान के जीरादेई स्थिति देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद के जन्मस्थली पहुँची थी. वहां की कुछ तस्वीरों को प्रियंका ने “मन की बात” शो में शेयर किया और साथ उन्होंने संकल्प लिया कि इस वर्ष वह कम-से-कम 15 घरेलू पर्यटक स्थल पर जाऊँगी, भ्रमण करूंगी. प्रियंका की इन्हीं बातों की प्रधानमंत्री मोदी ने खूब सराहा.
(इनपुट-हिंदुस्तान भी)