घर में धमाका, एक बच्चे की मौत, दो की हालत गंभीर

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) : सोमवार राजधानी पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के बंगाली टोला में बेहद दर्दनाक हादसा हो गया. बंगाली टोला के एक घर में अचानक से जोरदार धमाका हुआ और धमाके के बाद घर में भीषण आग लग जाने से घर में मौजूद तीन बच्चे बुरी तरह से झुलस गए. तीनों बच्चों को एक निजी में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उपचार के दौरान एक बच्चे ने दम तोड़ दिया और दो अन्य बच्चों की हालात गंभीर बतायी जा रही है. मरने वाले बच्चे की उम्र  डेढ़ साल थी.

बंगाली टोला के जिस घर में ये हादसा हुआ वहां के आस पास के लोगों ने बताया कि अचानक से एक घर से भयंकर धमाके की आवाज़ सुनायी दी. पडोसी भी नहीं समझ पा रहे थे कि इतना तेज़ धमाका किस चीज़ का हुआ है. आनन फानन में लोगों ने घर के अंदर जाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भीषण थी कि लोग अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. आग को बेकाबू होता देख तुरंत फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं. फायर ब्रिगेड को आग पर काबू करने के लिए  बड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

जक्कनपुर थाना प्रभारी मुकेश वर्मा के अनुसार “घर में आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है”. थाना प्रभारी ने आशंका जताते हुए कहा कि “शॉर्ट सर्किट की वजह से किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान में विस्फोट हुआ और इसी वजह से आग लगी है”. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है.