नहीं रहे हाइकोर्ट के पूर्व जस्टिस वी नाथ, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

 

पटना (TBN रिपोर्टर)| पटना उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एवं बिहार भूमि न्यायाधिकरण के चेयरमैन जस्टिस वी नाथ का निधन हो गया. दो दिन पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें गंभीर स्थिति में राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वे 65 वर्ष के थे. पटना हाईकोर्ट से रिटायर होने के बाद दो साल पहले जस्टिस नाथ को बिहार भूमि न्यायाधिकरण का अध्यक्ष बनाया गया था. गुरुवार की शाम राजधानी के गुलबी घाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ, जहां उनके पुत्र आशुतोष नाथ ने मुखाग्नि दी. आशुतोष पटना हाईकोर्ट में एडवोकेट हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यक्त की गहरी शोक संवेदना
मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि जस्टिस वी नाथ प्रसिद्ध कानूनविद थे तथा उनके निधन से विधि एवं न्याय के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

बिहार के लोकायुक्त जस्टिस एस के शर्मा, पटना हाईकोर्ट के महाधिवक्ता ललित किशोर, वरीय अधिवक्ता पीके शाही, कृष्णा प्रसाद सिंह, यदुवंश गिरी, योगेश चन्द्र वर्मा, तेजबहादुर सिंह, प्रभाकर टेकरीवाल, अरुण सिंह आदि ने भी जस्टिस नाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया.

Advertisements