पटना में फिर से दारोगा अभ्यार्थियों ने काटा बबाल

 

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)- आज दिन बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में  दारोगा बहाली के रिजल्ट की सीबीआई जांच और परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए अभ्यार्थियों ने फिर से डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों ने सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. अभ्यार्थी लगातार मांग कर रहे हैं कि दारोगा बहाली की परीक्षा रद्द की जाये साथ ही उन्होंने इस परीक्षा में धांधली का आरोप भी लगाया है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों ने डाकबंगला चौराहे पर जमकर बबाल किया और उग्र प्रदर्शन किया. पुलिस ने हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने का बहुत प्रयास किया परन्तु रोकने के सारे प्रयास असफल रहने पर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यार्थियों पर लाठी चार्ज शुरू कर दिया और उनको दौड़ा दौड़ा कर पीटा. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल उत्पात करने वाले कुछ अभ्यार्थियों को हिरासत में ले लिया है और उन पर उचित कार्यवाही कर रही है.

ज्ञात हो कल मंगलवार को भी गांधी मैदान जेपी गोलंबर के पास दारोगा बहाली की परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए अभ्यार्थियों ने जोरदार प्रदर्शन कर हंगामा खड़ा कर दिया था. कल भी प्रदर्शनकारियों ने जमकर पथराव किया. पुलिस को हालात को काबू करने के लिए  प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार करनी पड़ी थी लेकिन फिर भी हालात काबू से बाहर हो गए और पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े थे . इस हंगामे में पुलिसकर्मियों के साथ साथ कई अभ्यार्थी भी घायल हो गए थे.

कल दारोगा अभ्यार्थी के नेतृत्वकर्ता दिलीप कुमार ने बयान दिया था कि “सभी अभ्यार्थी  शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हुए बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग में संबंधित अधिकारी को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे. अभ्यर्थियों की मांग परीक्षा को रद्द करने और सीबीआई जांच कराने की है. अभ्यार्थियों ने आरोप लगाया कि परीक्षा में धांधली हुई है. परीक्षा से पहले पेपर लीक हुआ. उस समय छात्रों की बात को दबा दिया गया. रिजल्ट निकलने के बाद सच सामने आ गया है. इसलिए इसकी सीबीआई जांच कराई जाए”.