बड़े धूमधाम से मना नीतीश कुमार का जन्मदिन

बाढ़ (अखिलेश कु सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट)| सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाया गया. जदयू कार्यकर्ताओं ने बेलछी थाना अंतर्गत चौधराइन गांव पंचायत के स्कूल में एक समारोह का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में लोग महिलाएं बूढ़े व नौजवानों ने भाग लिया.

सीएम नीतीश के जन्मदिन समारोह की अगुवाई जदयू के भूतपूर्व प्रत्याशी एवं किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिहार के मनोज कुमार ने किया. नीतीश कुमार के 70वें जन्मदिन के अवसर पर 70 पौंड का केक बनाया गया था.

मनोज कुमार के अलावा प्रोफेसर देवेंद्र प्रसाद अन्य नेताओं ने सामूहिक रूप से इस केक को काटा. इस अवसर पर मनोज कुमार ने अपने भाषण में कहा कि जनता दल (यू) द्वारा पहली दफा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिवस को “विकास दिवस” के रूप में मनाया गया है.

मनोज कुमार ने बताया कि नीतीश कुमार जब से मुख्यमंत्री बने हैं, उन्होंने बाढ़ अनुमंडल के सभी पंचायतों के अंतर्गत हर गांव को रोड से जोड़ दिया तथा हर गांव में बिजली पहुंचाया है. नीतीश सरकार ने हर गांव में, हर घर में पानी पहुंचाया है और अभी इसपर काम चल हो रहा है. इस कारण हम लोगों ने आज सीएम नीतीश कुमार के जन्मदिन को “विकास दिवस” के रूप में मनाया है.