अररिया में बनेगा नया चिड़ियाघर, सूबे के मुखिया ने दी सहमति

अररिया (TBN – The Bihar Now डेस्क) | सूबे के मुखिया ने आज बिहार राज्य वन्य प्राणी पर्षद की बैठक ली जहाँ उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को कई निर्देश दिए. बिहार में इको टूरिज्म की असीम संभावनाएं को बढ़ावा देने के लिए पर्यावरण विभाग एक टीम बनाकर काम करने का निर्देश दिया. साथ ही वाल्मीकि नगर, मंगुराहा, राजगीर,गया, नवादा,अररिया, कैमूर समेत अन्य स्थानों पर भी इको-टूरिज्म विकसित करने का भी निर्देश दिया.

सूबे के मुखिया ने राजगीर में बनाई जाने वाली एलिवेटेड सड़क के निर्माण के बारे में बात करते हुए बताया कि इससे आवागमन में काफी सहूलियत होगी तथा इस क्षेत्र का विकास होगा. इसके साथ ही राजगीर में दोनों रोप-वे के बेस स्टेशन के पास इंटीग्रेटेड बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा जिसमें सभी गाड़ियों की एक साथ पार्किंग पर्यटकों के लिए रेस्टोरेंट एवं अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उन्होंने इसके निर्माण कार्य को जल्द शुरू कराने का भी निर्देश दिया.

सूबे के मुखिया ने बिहार राज्य वन प्राणी परिषद की नौवीं बैठक में रानीगंज में वृक्ष वाटिका, फारबिसगंज अररिया में नया चिड़ियाघर बनाने हेतु प्रस्ताव पर सहमति दे दी. पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में रह रहे जानवरों की लाइव स्ट्रीम देखने की व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए इंटरनेट के माध्यम से लोगों लाइव स्ट्रीम देख सकेंगे. इसके लिए सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है.

Advertisements