मुसीबत में फँसी 30 प्रसव पीड़ित महिलाओं को एनडीआरएफ ने की मदद

पटना (तबन – The Bihar Now डेस्क) | पूरे नॉर्थ बिहार में बाढ़ (Flood in North Bihar) की स्थिति गंभीर बनी हुई है. एनडीआरएफ (NDRF) की 23 टीमें बाढ़ की इस आपदा से निपटने के लिए अभी राज्य की 14 जिलों में तैनात की गई हैं. एनडीआरएफ की ये टीमें इस समय बाढ़ में फँसे बीमार लोगों तथा गर्भवती महिलाओं को रेस्क्यू कर अस्पताल तक सुरक्षित पहुँचाने में मदद कर रही हैं.

एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने गुरुवार को दरभंगा जिला के हनुमान नगर प्रखण्ड के बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों से 02 गर्भवती महिलाओं को रेस्क्यू करके सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचाने में मदद किया.

साथ ही समस्तीपुर जिला के सिंघिया प्रखंड के बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में सिविल मेडिकल टीमों को पहुँचाने में एनडीआरएफ ने मदद की. सिविल मेडिकल की ये टीमें स्थानीय लोगों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने मोटर बोट से मदद किया.

अभी तक बाढ़ आपदा के दौरान मुसीबत में फँसी 30 प्रसव पीड़ित महिलाओं को सारण, दरभंगा, गोपालगंज तथा पूर्वी चम्पारण जिलों में एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने मदद की. एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने इन महिलाओं को बाढ़ से घिरे उनके गाँवों से निकालकर सुरक्षित नजदीकी अस्पताल पहुँचाने में मदद किया है.

Advertisements