नक्सल प्रभावित गांव के बच्चों को मिली सौगात, स्कूल में लगे झूले

मुंगेर (TBN – The Bihar Now डेस्क) | मुंगेर की एसपी लिपि सिंह द्वारा नक्सल प्रभावित गांव के बच्चे को उपहार स्वरूप सौगात दी गई है. स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस अधीक्षक द्वारा गांव के स्कूल के मैदान में चार तरह के झूले लगवाए गए हैं. नक्सल प्रभावित धरहरा थाना अंतर्गत बरमसिया मध्य विद्यालय के प्रांगण में चार तरह के झूले लगवाए गए हैं.

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक द्वारा कुछ महीने पहले बरमसिया में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजित किया गया था. पुलिस सप्ताह के दौरान आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान बरमसिया गांव को पुलिस द्वारा गोद लिया गया था. उसी समय पुलिस अधीक्षक ने स्कूली बच्चों के बीच कई तरह के पाठ्यपुस्तक सामग्रियों और खेलकूद सामग्रियों का वितरण किया गया था.

स्कूल भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने स्कूल में झूले लगाने की घोषणा की थी ताकि बच्चों का विद्यालय के प्रति आकर्षण बढ़ सके. उसी प्रक्रिया के तहत बरमसिया मध्य विद्यालय के बच्चों को झूला प्रदान किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उनकी कोशिश है कि गांव के बच्चों को एक बेहतर माहौल मिल सके और उनको भी दूसरे बच्चों जैसी सुविधाएं यथासंभव प्राप्त हो सके. उन्होंने समाज के अन्य लोगों से भी गांव के बच्चों की मदद में आगे आने की अपील की ताकि गांव की प्रतिभाओं को संवारने का मौका मिल सके.

झूलों के अलावा खेलकूद की सामग्रियों का भी वितरण किया गया. झूले लगाए जाने से स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों, ग्रामीणों तथा बच्चों में काफी खुशी देखी गई तथा लोगों ने पुलिस अधीक्षक के इस प्रयास की सराहना की.