अनुसंधान और फरारियों वारंटियों की गिरफ्तारी में दिखाएं तेजी – एसपी

मुंगेर (अभिषेक कुमार सिंहा – The Bihar Now रिपोर्ट) | सोमवार को मुंगेर में मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने की. इसमें सदर अनुमंडल, तारापुर अनुमंडल और खड़गपुर अनुमंडलों की मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठियों का आयोजन अलग-अलग किया गया जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से किया गया.

अपराध समीक्षा गोष्ठी में एसपी लिपि सिंह ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, अंचल पुलिस निरीक्षकों और थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वे अपने क्षेत्र के सभी पेंडिंग मामलों का अनुसंधान तेजी से करे. साथ ही एसपी द्वारा सबों को अपने क्षेत्र में विधि-व्यवस्था ठीक रखने का निर्देश दिया गया.

एसपी ने सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों, अंचल पुलिस निरीक्षकों और थानाध्यक्षों को लंबित मामलों के निष्पादन करने, अनुसंधानों में तेजी लाने और विभिन्न वारंटो के निष्पादन करने का निर्देश दिया गया. उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर नक्सल प्रभावित और अतिसंवेदनशील बूथों की समीक्षा कर आवश्यक कार्रवाई का भी निर्देश दिया.

उन्होंने सभी दागियों की जानकारियां जुटाने तथा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले सभी असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने का भी निर्देश दिया. आगामी चुनाव को लेकर सभी प्रकार की निरोधात्मक कार्रवाई का भी निर्देश पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया. साथ ही फरारी और वारंटी की शीघ्र गिरफ्तारी का भी निर्देश दिया गया.

जिले की इस मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक ने अच्छा काम करने वाले थानेदारों की प्रशंसा की. लेकिन साथ ही उन्होंने केस डिस्पोजल, अपराधियों की गिरफ्तारी में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने वालों को सख्त चेतावनी भी दी.