मुख्यमंत्री से चिराग ने की अपील

पटना (TBN रिपोर्ट) | सांसद व लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि वो जमुई लोकसभा क्षेत्र के लोग, जो लॉकडाउन के कारण बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में फंसे हैं, को वापस जमुई लाने की व्यवस्था करें.

दरअसल, बुधवार को चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र जमुई के लोग, जो लॉकडाउन के कारण दूसरे प्रदेशों में फंसे हैं, को वापस जमुई लाने के लिए व्यवस्था करने का आग्रह किया है.

चिराग ने मुख्यमंत्री को अपने पत्र में लिखा है –

“इस पत्र के माध्यम से पूरे देश में कोरोनावायरस कोविड-19 के कारण लॉक डाउन में बिहार वासियों के जैसे ही मेरे लोकसभा क्षेत्र जमुई के भी साथी दूसरे राज्यों में फंसे हैं. लॉक डाउन के कारण दूसरे प्रदेशों में फंसे जमुई वासी लगातार मेरे संपर्क में है. सभी बिहार वासियों के जैसे ही जमुई वासियों को भी मानसिक एवं आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. इस विपरीत परिस्थिति में मुझसे जो संभव हो पाया मैंने उनकी मदद की है. लेकिन अब वह सभी कई दिनों से जमुई वापस आना चाहते हैं. जिसके लिए आपसे आग्रह करना चाहता हूं कि जमुई लोकसभा वासी जो दूसरे राज्यों में फंसे हैं उन्हें जांच कर जमुई तक ट्रेन या बस चलवा कर वापस लाया जाए और क्वॉरेंटाइन कर उनको उनके घर भेजा जाए. मेरे कार्यालय में दूसरे राज्यों में फंसे हुए लोगों के साथ उनके परिजनों का भी फोन आया है व मेरे लोकसभा क्षेत्र जमुई के कई सामाजिक संगठनों ने भी जानकारी दी है. कार्यालय में आए फोन व कई और माध्यमों से मिली जानकारी के मुताबिक देश के लगभग सभी प्रांतों में जमुई वासी हैं. वह राज्य जहां से जमुई वासियों की जानकारी प्राप्त हुई है, वह निम्न है – गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, तेलंगाना, केरल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, असम, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, उड़ीसा, दादर नगर हवेली.
अतः आपसे आग्रह है कि लोकसभा जमुई के उक्त राज्यों में फंसे लोगों को जल्द से जल्द बिहार वापस लाने की व्यवस्था की कृपा करें”