नेपाली महिलाओं द्वारा किसान की पी’ट-पी’ट कर ह’त्या

मधुबनी (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) |भारतभर से भीड़ के हाथों हत्‍या (Mob Lynching) की खबरें अक्सर आती रहती हैं. ताजा मामला बिहार के मधुबनी जिला के लदनियां थाना क्षेत्र के पिपराही गांव का है जहाँ एक किसान को नेपाली महिलाओं ने पीट पीट का मार डाला. ये महिलाएं नेपाल के कचनारी गांव की निवासी बताई जा रही हैं. किसान की हत्या से गाँव वालों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने हत्या में शामिल चारों महिलाओं पकड़ लिया और गाँव के ही एक घर में बंद कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक पिपराही निवासी डोमी पंडित जिनकी उम्र लगभग 68 साल बताई जा रही है. डोमी पंडित के खेत में नेपाल के कचनारी गांव की कुछ महिलाएं लगभग एक दर्जन बकरियों को चरा रही थी. अचानक से डोमी पंडित अपने खेत पर पहुंच गए जब उन्होंने बकरियां चरा रही महिलाओं को देखा तो उनको डांटने लगे इस पर महिलाएं उन पर झपट पड़ीं. देखते ही देखते लगभग 10 महिलाओं ने डोमी के ऊपर हमला कर दिया और जब तक डोमी की जान नहीं निकल गयी उनको मारती रहीं.

मामले की जानकारी जैसे ही मृतक के परिवार वालों को मिली वो ग्रामीणों के साथ तुरंत खेत पर पहुंचे उनको देखकर महिलाएं भागने लगीं. ग्रामीणों के द्वारा चार महिलाओं को पकड़ लिया गया और सभी को एक कमरे में बंद कर दिया गया. नेपाली महिलाओं द्वारा किसान डोमी को मारने की  खबर पूरे गाँव में फैल गयी और बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने महिलाओं को घेर लिया.

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी गाँव में पहुंची. डीएसपी सुमित कुमार ने इस सारे मामले को लेकर बताया है कि  “दोनों पक्षों में वार्ता हो रही है. मामला सुलझ जाएगा”.

 

error: Content is protected !!