Big NewsBreakingअपना शहर

विधायक ने बगहा नगर में बस स्टैंड के निर्माण की सरकार से की मांग

पश्चिम चंपारण / बगहा (TBN – The Bihar Now डेस्क)|बगहा विधायक राम सिंह ने बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बगहा नगर में बस स्टैंड बनाने के लिए सरकार से मांग की है. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के मसान नदी का पक्का बांध बनवाने के लिए भी सरकार से मांग की है.

भाजपा उपाध्यक्ष रितु जायसवाल ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए आगे बताया है कि बगहा विधायक राम सिंह ने बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में बगहा में बस स्टैंड बनवाने एवं बस स्टैंड के लिए भूमि अधिग्रहण करने के लिए सरकार से मांग की हैं एवं बस स्टैंड नहीं होने के कारण शहर में होने वाले भीड़ भाड़ एवं आवागमन की समस्याओं को सरकार के सामने मजबूती से रखा.

विधायक ने सदन को समस्याओं से अवगत कराते हुआ कहा कि मेरे विधानसभा बगहा के बगहा नगर में अनुमंडल कार्यालय स्थापित है और अनुमंडल को जिला बनाने के लिए भी प्रस्तावित है. उन्होंने कहा कि बगहा नगर में चीनी मिल भी स्थापित है जिससे बस और गन्ना वाले ट्रॉली का भीड़ काफी बढ़ जाती हैं.

उन्होंने कहा कि जैसे पटना शहर में गंगा के किनारे बांध बनाया गया है ठीक वैसे हीं बगहा नगर में गंडक नदी के किनारे बांध बनाकर बस स्टैंड बनाया जाय. साथ हीं उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के मसान नदी का पक्का बांध बनवाने के लिए साकार से मांग की.

उन्होंने ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में मसान नदी का बांध पक्का नही होने के कारण बरसात के दिनों में सलहा बरियरवा , रायबरी महुआ एवं हरदी नदवा सहित कई पंचायतों में बाढ़ एवं कटाव की स्थिति पैदा होता है और हजारों एकड़ फसल बर्वाद होते है उन्होंने मसान नदी पर रायबरी महुआ से डुमरा तक शीघ्र पक्का बांध बांध बनवाने हेतु सरकार से मांग किया है.

(इनपुट-न्यूज एजेंसी)