महिलाओं के प्रति जागरूकता और सहयोग के मुहिम की हो रही सराहना

tbn Menstrual Hygiene Day at Bagaha West Champaran

बगहा (TBN रिपोर्ट) | आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस है. इस अवसर पर नगर पालिका परिषद, बगहा कार्यालय में नगर मिशन प्रबंधक अमित कुमार और शिप्रा कुंडू ने एक नई मुहिम शुरू की है. इस मुहिम की सराहना चारों तरफ हो रही है.

दरअसल विश्व पीरियड्स डे के मौके पर इन दोनों के द्वारा मिशन स्वास्थ जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस मिशन का मुख्य उद्देश्य लड़कियों एवं महिलाओं को माहवारी के कारण आने वाली चुनौतियों के प्रति जागरूक करना है. इस मौके पर इन्होंने स्थानीय महिलाओं के बीच सेनिटरी नैपकिन का वितरण किया.

इस मुहिम की शुरुआत करने वाली शिप्रा कुंडू का कहना है कि आज भी अधिकांश महिलाऐं और लड़कियां सैनेटरी नैपकिन से अनजान हैं और मासिक धर्म के दौरान पुरानी, अस्वछ तरीको पर निर्भर रहती है. वही मुहिम से जुड़े अमित कुमार ने बताया कि बगहा के बाद यह जागरूकता और सैनेटरी पैड का निःशुल्क वितरण चम्पारण के अलग अलग क्षेत्र में किया जाएगा.

इन लोगों ने 1 लाख सेनेटरी नैपकिन बांटने का संकल्प लिया है. मौक़े पर नगर पालिका परिषद के ईओ ज्योति सिन्हा के साथ चेयरमैन जरीना खातून, उप सभापति जितेन्द्र राव समेत महिलाएं और कर्मी मौजूद रहे. युवाओं की टीम के इस मुहिम की महिलाओं और युवतियों ने जमकर सराहना करते इनको प्रेरणास्रोत बताया.

Advertisements