व्यवसायी को गोली मार लूटे लाखों रूपये

बगहा (TBN रिपोर्ट) | बिहार में बेखौफ अपराधी लूट, हत्या, चोरी जैसे संगीन अपराधों को जिस तरह से अंजाम दे रहे हैं उसे देखकर लगता है कि अपराधियों में पुलिस प्रशासन का डर मानों बिलकुल खत्म सा हो गया है. अपराध की इसी कड़ी में एक बड़ी खबर पश्चिम चंपारण जिला के बगहा से सामने आ रही है खबर के अनुसार हथियारों से लैस दो बाइक सवार लुटेरों ने दवा व्यवसाई को गोली मारकर दस लाख रूपये लूट लिए.

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क पर बगहा के एनएच 727 टेंगराहा पुल पर नरकटियागंज के दावा व्यवसायी शंकर प्रसाद के पुत्र राजू कुमार सूरज गुप्ता पिकअप से जा रहे थे. इसी दौरान दो बाइक सवार लुटेरों ने व्यवसायी को ओवरटेक करते हुए एक दूसरे से भिड़ गए. बदमाशों ने व्यवसायी से दिनदहाड़े दस लाख रूपये लूटने के साथ ही उनको गोली मार दी और हथियारों को लहराते हुए मौका ए वारदात से फरार हो गए.

इस घटना के दौरान बदमाशों की गोली से बाइक से आ रहे एक कपड़ा फेरी वाले के पैर में भी गोली लग गई है उसकी पहचान नगर के वार्ड 31 ईदगाह मोहल्ला निवासी इदरीश मिये के रूप में की गई है.

वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष भगतलाल मंडल अनुमंडल ने अस्पताल पहुंचकर इस घटना में घायल व्यवसायी का बयान दर्ज किया. व्यवसायी को प्राथमिक उपचार के बाद डॉ.सुनील कुमार सिंह ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेतिया रेफर कर दिया है. वहीँ इस घटना में घायल कपड़ा फेरी वाले इदरीश का इलाज अस्पताल में जारी है. इलाज कर रहे चिकित्सक ने बताया है कि पेट और कंधे में दो गोली लगी है.

लूट और गोली कांड के बाद घटनास्थल पर पहुंचे एएसपी अभियान धर्मेन्द्र झा पुलिस टीम के साथ इस मामले की जांच में जुट गए हैं और बिहार पुलिस के द्वारा लुटेरों को पकड़ने के लिए छापेमारी लगातार जारी है.

बिहार में अपराधियों द्वारा दिन दहाड़े व्यवसायी को लूटने के बाद गोली मारकर आराम से भागने वाली इस घटना ने बिहार पुलिस के सक्रियता के दावों को फेल कर दिया है.

पुलिस को पिकअप भान के ड्राइवर पर शक है तथा उससे पूछताछ की जा रही है. इधर पुलिस के अनुसार लूटे गए रकम की राशि 4 लाख बताई गई है.