भारत सरकार लिखे गाड़ी से शराब जब्त, तीन पर एफआईआर दर्ज, एक गया जेल

छपरा (TBN रिपोर्टर) | लॉकडाउन खुलते ही जहां एक तरफ कोरोना के मरीज बढ़े हैं तो दूसरी तरफ शराब के धंधेबाज़ों का हौसला भी बढ़ा है. तरैया थाना क्षेत्र के महुली मोड़ के पास नेवारी सड़क पर भारत सरकार लिखे महिन्द्रा पिकअप गाड़ी से पुलिस ने 09 लीटर अँग्रेजी एवं 60 लीटर देशी शराब जप्त किया है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि भारत सरकार लिखा हुआ एक महिन्द्रा पिकअप गाड़ी से शराब चोरी-छुपे महुली गाँव की ओर से होते हुए यूपी से लाया जा रहा है. इसके सत्यापन के लिए एएसआई महेन्द्र पंड़ित ने पुलिस बल के साथ उक्त स्थल पर पहुँच कर छुप कर गाड़ी के आने का इंतजार कर रहे थे. उक्त गाड़ी के पहुँचने पर पुलिस ने जाँच किया तो गाड़ी के पीछे बने केबिन में से एक कार्टून अँग्रेजी शराब जिसमें 375 मिली का 24 बोतल था. कुल 09 लीटर तथा प्लास्टिक के दो गैनल में 30-30 लीटर कुल 60 लीटर देशी शराब बरामद किया गया.

गाड़ी पर बैठे दो तीन लोग पुलिस को देखते ही गाड़ी छोड़कर भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर एक व्यक्ति को पकड़ लिया जबकि बाकी भागने ने सफल हो गये. गिरफ्तार इसुआपुर थाना के धामा परसा निवासी अरविन्द राय ने पुलिस को बताया कि उसके साथ धामा परसा से धर्मेन्द्र राय एवं मढ़ौरा थाना के असोइया गाँव निवासी अमित राय थे. वह धामा परसा अपने गाँव से अमित राय के यहाँ दारू पहुँचाने जा रहा था.

अमित राय चोरी-छुपे दारू बेचने का काम करता है. वह पहले भी कई बार दारू उसके घर पहुँचाया है. इस सम्बंध में पुलिस ने उक्त तीनों शराब कारोबारियों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार अरविन्द राय को जेल भेज दिया है. फरार कारोबारियों के लिए छापेमारी कर रही है.

Advertisements