बगहा: शराब लदा ट्रक जब्त, एक गिरफ्तार

बगहा (इमरान अजीज – The Bihar Now रिपोर्ट) | बड़ी ख़बर पश्चिम चंपारण जिला के बगहा से है जहां यूपी बिहार सीमा पर धनहा पुलिस ने शराब लदे ट्रक को जब्त किया है.

दरअसल बिहार में 7 नवंबर को तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव के साथ वाल्मिकीनगर लोकसभा सीट पर उप चुनाव होने हैं. ऐसे में शराब कारोबारी चुनाव में शराब की बड़ी खेप को खपाने की तैयारी बनाकर इसी योजना के तहत हरियाणा से यूपी के रास्ते बिहार में शराब की खेप पहुंचाने की फिराक में थे. इसकी गुप्त सूचना एसपी किरण कुमार जाधव को मिली और इसी कड़ी में धनहा थाना पुलिस ने हरियाणा से टमाटर वाली ट्रक पर लादकर लाए जा रहे 216 कार्टून अंग्रेजी शराब जप्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि धंधेबाज भागने में सफल रहे.

बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि ट्रक चालक समस्तीपुर का रहने वाला है. समस्तीपुर से ट्रक पर टमाटर की खेप को दिल्ली पहुंचाने के बाद हरियाणा से अंग्रेजी शराब लोड कर ला रहा था. इसी दौरान धनहा थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर धनहा गौतम बुद्ध सेतू से पहले अंग्रेजी शराब से लदे शराब की खेप वाली ट्रक सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया. इसमें 10 प्रकार के अंग्रेजी शराब है. बाजार में इनकी कीमत क़रीब 10 लाख रुपए आंकी जा रही है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के साथ बगहा में हो रहे लोस उप चुनाव में प्रशासन निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने की तैयारी में जुटा सघन चेकिंग अभियान समेत नगदी, शराब और हथियार व असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई में जुटा है. ख़ुद डीएम कुंदन कुमार और एसपी किरण कुमार जाधव गंभीरता से इसकी मोनिटरिंग कर रहे हैं.