CAA, NRC कानून के खिलाफ वामदलों का पूरे बिहार में मानव शृंखला

 

पटना (TBN रिपोर्टर) | शनिवार को बिहार में एक बार फिर मानव शृंखला का निर्माण किया गया. लेकिन इस बार सरकार ने यह नहीं, बल्कि वाम दलों के आह्वान पूरे राज्य भर में मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया. इस शृंखला में राज्य के सभी तबकों के लोगों ने हिस्सा लिया. शनिवार दोपहर 1:30 बजे से 2:30 बजे तक पटना के स्थानीय बुद्ध पार्क से गांधी मैदान तक मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया जिसमें सीपीआईएम के पोलित ब्यूरो सदस्य कामरेड सुभाषिनी अली, भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य भी शामिल हुए.
वामदलों ने बिहार में मानव श्रृंखला निर्माण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बिहार की जनता को बधाई देते हुए केंद्र सरकार द्वारा पारित काले कानून के खिलाफ प्रतिरोध तेज करने का आह्वान किया. साथ ही 30 जनवरी को सभी जिला मुख्यालय पर सत्याग्रह करने का अपील किया गया.

 

पटना में दूसरी ओर फुलवारीशरीफ से अनीसाबाद तक मानव श्रृंखला बनाई गई. वहीं सुपौल के बघेली पंचायत के लोगों ने NH-327E पर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाई. इस मानव कतार में हर उम्र के लोग शामिल हुए. आरा और मधुबनी में भी मानव शृंखला का निर्माण किया गया.