अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक दीपक – राजीव रंजन

पटना (TBN रिपोर्ट) :- कोरोना के संकट से निपटने और इस महामारी को हराने के लिए भारत सरकार के साथ प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नागरिकों को एकजुट होकर कोरोना से लड़ने के लिए जागरूक रहने के साथ ही एकता का परिचय देते हुए आज दीपक जलाने का आह्वान किया था. प्रधानमंत्री के द्वारा किये गए आह्वान का समर्थन करते हुए जनता दल (यूनाइटेड) समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के प्रवक्ता-सह-मुख्यालय प्रभारी राजीव रंजन ने कहा है कि, “देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज देशवासियों ने एकता का परिचय देते हुए रात को नौ बजे पूरे नौ मिनट तक अंधकार पर प्रकाश के विजय के प्रतीक दीपक जलाया, एक खास समय पर इस दीपक जलने के वैज्ञानिक कारणों की वजह से यह कोरोना पर विजय दिलाने में मददगार साबित हो सकता है.

प्रधानमंत्री के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए घोषित किये गए लॉकडाउन के कदम को सही ठहराते हुए राजीव रंजन ने कहा कि, “इस महामारी से बचने के लिए लॉकडाऊन जैसे अहम कदम उठाने का सही समय लिया गया निर्णय ही कोरोना पर विजय का मुख्य कारण बनेगा, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, “दूसरे बड़े देशों की अपेक्षा भारत मे इसका विस्तार काफी धीमा हुआ इसका एकमात्र वजह हमारे प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता के फलाफल लिए गए निर्णय हैं” .

राज्य में चल रहे कोरोना की हालातों के बारे में बात करते हुए रंजन ने कहा कि, “बिहार में कोरोना पीड़ितों की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है जिसका श्रेय का राज्य के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की हर कदम स्वयं की मुस्तैदी को जाता है. साथ ही हमारे देश के डॉक्टर, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, मीडियाकर्मी, व सफाईकर्मी पूरी जिम्मेवारी के साथ अपनी जान पर खेलकर हमारी रक्षा कर रहें हैं, हमें उनके समर्पण को जाया नही जाने देना है.

राजीव रंजन ने देशवासियों से लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने की अपील करते हुए कहा कि, “अगर हमें अपनी व अपनों की जान प्यारी है तो कोरोना का कहर खत्म होने तक घर मे रहना ही श्रेयस्कर होगा”.