गुरुवार को नीतीश की टीम में शामिल हो रहे लालू के समधी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में चुनाव पास आते ही दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है. इस कड़ी में अब एक बड़ा नाम भी शामिल हो गया है जिसकी चर्चा सियासी गलियारों में बहुत पहले से थी.

सूत्रों के मुताबिक, कल यानि गुरुवार को आरजेडी के तीन विधायक JDU की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं. जिसमें एक नाम आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय का भी है. वे गुरुवार को नीतीश के साथ खड़े दिखेंगे. चंद्रिका राय के अलावा दरभंगा विधायक फराज फातमी और पालीगंज विधायक जयवर्धन यादव भी लालटेन छोड़ तीर का हाथ थामेंगे. बता दें कि इसके पहले आरजेडी के तीन विधायक जेडीयू में शामिल हो चुके हैं.

गुरुवार दोपहर 2.30 के बाद तीनों आरजेडी एमएलए जेडीयू की सदस्यता लेंगे. बिहार के सियासत में फेरबदल होनी शुरू हो गई है. अब तक 6 आरजेडी विधायक पार्टी से टूट कर दूसरी पार्टी में जा चुके हैं. जबकि जेडीयू कोटे से मंत्री रहे श्याम रजक ने भी नीतीश कुमार की पार्टी छोड़ तेजस्वी का नेतृत्व स्वीकार लिया है.

इससे पहले आरजेडी ने जिन तीन विधायकों को निलंबित किया था, उनमें से दो विधायक प्रेमा चौधरी और महेश्वर यादव ने जेडीयू ज्वाइन कर लिया है. इसके अलावा सासाराम के आरजेडी विधायक डॉ अशोक कुमार ने भी लालटेन का साथ छोड़ तीर निशान को अपना लिया है.

इन सबके बीच अब देखना यह होगा कि समधी चंद्रिका राय के जेडीयू में शामिल होने के बाद लालू परिवार किस तरह की प्रतिक्रिया देता है.

Advertisements