लालू प्रसाद यादव ने भरा छपरा से नामांकन, सारण शिक्षक निर्वाचन सीट के प्रत्याशी है लालू

छपरा (TBN – The Bihar Now डेस्क) | विधान परिषद के लिए शिक्षक और स्नातक की आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया 28 सितंबर से ही शुरू है. इसके लिए 5 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. इस बार छपरा में लालू प्रसाद यादव ने सारण शिक्षक निर्वाचन सीट से एमएलसी के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है.

जी हाँ, ये भी लालू प्रसाद यादव ही हैं लेकिन ये राजद के सुप्रीमो नहीं बल्कि छपरा के लालू प्रसाद यादव हैं. लालू नाम के इस प्रत्याशी ने आज तक कई चुनाव लड़े हैं – नगर पंचायत से लेकर राष्ट्रपति चुनाव तक. इन्होंने अपनी किस्मत तो आजमाई है लेकिन आज तक किसी भी चुनाव में सफलता नहीं मिली है.

इस बार छपरा के लालू प्रसाद यादव विधान परिषद चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को छपरा में अपना नामांकन दाखिल किया. असल में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के नाम से मिलता जुलता नाम होने के कारण यह प्रत्याशी चर्चा में आ गया है.

छपरा का लालू प्रसाद यादव मढौरा प्रखण्ड के जादो रहीमपुर का रहने वाला है. इन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में भी छपरा सीट से पर्चा भरा था और बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. लेकिन हर बार की भांति उस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

बताते चलें कि एमएलसी चुनाव के लिए 5 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है. 6 अक्टूबर को पर्चे की जांच होगी तथा आठ अक्टूबर नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है. इस चुनाव के लिए जमानत राशि 10 हजार रुपये और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थी के लिए पांच हजार रुपये है. इस बार शिक्षक और स्नातक के जिन सीटों पर चुनाव होना है उनमें स्नातक के पटना, तिरहुत, कोसी और दरभंगा है. इसी तरह शिक्षक क्षेत्र में पटना, तिरहुत, सारण और दरभंगा सारण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.