क्वॉरन्टीन किये गए लोगों का सड़कों पर प्रदर्शन, कुव्यवस्था और बदइन्तजामी का इल्जाम

बगहा-एक प्रखण्ड (TBN रिपोर्टर) | कोरोना महामारी (Covid-19 Pandemic)के मद्देनजर बनाए गए क्वॉरन्टीन सेंटर पर कुव्यवस्था और बदइन्तजामी की काफी शिकायतें सामने या रही हैं. अब तो आलम यह है कि क्वॉरन्टीन किये गए लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन को उतारू हो गए हैं.

पश्चिम चंपारण जिला से आई हम दो तस्वीरें आपको दिखा रहे हैं. इसमें पहली तस्वीर रामनगर थाना अंतर्गत हरिनगर शुगर मिल में रहने वाले प्रवासियों की है जो खाने पीने और साफ़ सफ़ाई की व्यवस्था नहीं होने के खिलाफ सड़क पर उतरने को मजबूर हो गए. वही दूसरी तस्वीर बगहा एक प्रखंड के डीएम एकेडमी हाई स्कूल की है, जहां व्यवस्था से नाराज लोगों का विरोध शांत करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग का सहारा लेना पड़ा.

क्वॉरन्टीन सेंटर में रह रहे लोगों का आरोप है कि उन्हें गन्दगी और बदबू के बीच रहना पड़ रहा है. इतना ही नहीं, अच्छा और समय से उन्हें भोजन भी नहीं दिया जा रहा है. हालांकि दोनों जगहों पर पुलिस और प्रशासन के सहयोग से मामले को किसी तरह शांत कराया गया.

https://youtu.be/rlpW2gHK9mE?sub_confirm=1

बगहा-एक प्रखंड के डीएम एकेडमी हाईस्कूल में क्वॉरन्टीन किये गए लोगों के द्वारा एनएच 727 जाम करने की शिकायत पर घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम विशाल राज़ और एएसपी धर्मेन्द्र कुमार झा ने प्रवासी मजदूरों को समझा बुझाकर गुस्सा शांत कराया. बगहा-एक के बीडीओ शशिभूषण सुमन के साथ सीओ को व्यवस्थाओं में सुधार के सख़्त निर्देश दिए.