जानिए पटना के किन इलाकों को घोषित किया गया है बफर जोन

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में लगातार कोरोना मरीजों की वृद्धि हों रही है. हर दिन कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है. राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 54 हजार के पार हो चुकी है. जिसमे सबसे ज्यादा मरीज राजधानी पटना के हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या हो देखते हुए पटना में 10 बफर जोन बनाये गए हैं, जिसके अंदर करीब 27 कंटेनमेंट जोन है. यहां 8 कंटेनमेंट जोन है.

यहां घोषित है बफर जोन

दरअसल पटना के चार अनुमंडल पटना सदर, दानापुर, पटना सिटी और बाढ़ के अलग इलाकों में करीब बफर जोन है. सबसे पहले बात करें पटना सदर की तो पटना के कंकड़बाग इलाके में शिवाजी पार्क से लेकर पोस्टल पार्क तक का इलाका बफर जोन में शामिल है. यहां 8 कंटेनमेंट जोन है. वहीं राजीव नगर में रोड नंबर 1 से लेकर 24 तक बफर जोन है, वहीं यहां चार कंटेनमेंट एरिया है.

जबकि दानापुर अनुमंडल में गोला रोड इलाके को बफर जोन घोषित किया गया है. इस इलाके में 6 कंटेनमेंट जोन भी हैं.

पटना सिटी अनुमंडल की बात करें तो यहां सुल्तानगंज, खाजेकलां और ट्रांसपोर्ट नगर इलाके को बफर जोन घोषित किया गया है. इनके अंदर क्रमशः 3, 2 और 4 की संख्या में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं बाढ़ अनुमंडल के मोकामा और बख्तियारपुर में 2-2 बफर जोन है.

बफर जोन में जारी रहेगा प्रतिबंध

भले ही एक अगस्त के बिहार में एक बार फिर से छूट दी गयी हो, दुकानों और प्रतिष्ठानों को खोलने की इजाजत मिल गयी हो लेकिन बफर जोन में सिर्फ जरूरी सामान जैसे दवाई और किराना दुकानों को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठानों को खोलने और दूसरी गतिविधियों पर रोक रहेगी.

Advertisements