जुआ खेलने और शराब बेचने को लेकर दो पक्षों में हुआ जमकर विवाद

सारण (TBN रिपोर्ट) | बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के पश्चात भी शराब की तस्करी एवं अवैध शराब के कारोबार की खबरें लगातार सामने आती रहती हैं. राज्य में लॉकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन की सक्रियता के बावजूद भी कुछ असामाजिक तत्व और आपराधिक प्रवृत्ति के लोग आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं. ऐसी ही एक घटना सारण जिला के जलालपुर थाना क्षेत्र के माधोपुर कोंहरा गाछी से सामने आ रही है.

घटना के अनुसार लॉकडाउन के दौरान कुछ लोग जुआ खेल रहे थे और उनके द्वारा शराब भी बेची जा रही थी जब दूसरे पक्ष के द्वारा इस तरह की गतिविधियों का विरोध किया गया तो विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षो में जमकर मारपीट होने लगी. आपसी विवाद यहीं नहीं रुका बल्कि रुदलपुर और माधोपुर गाँव के दर्जनों लोग लाठी डंडे और धारदार हथियारों के साथ आपस में बुरी तरह से भिड़ गए. इस झगड़े में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और कई लोगों को मामूली चोट भी आई हैं. 

झगड़े को बढ़ता देख शांत करने के लिए बीच बचाव करने गए अमीर खान के सिर पर किसी ने धारदार हथियार से वार कर दिया. जिससे उनको गंभीर चोट आई है और गहरा जख्म हुआ है. झगडे में अचेत हो गए घायल को इलाज के लिए जलालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे ले जाया गया जहाँ घायल की गम्भीर स्तिथि को देखते हुए डाक्टर ने तुरंत सदर अस्पताल छपरा के लिए रेफ़र कर दिया.

लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने भी सिर से अधिक खून बह जाने की वजह से गम्भीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार करते हुए  बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया. आपसी झगडे में अन्य घायलों को जलालपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर दिया गया है जहाँ उनका इलाज चल रहा है.

घटना की सूचना मिलने पर जलालपुर थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और इसके साथ ही अपने वरीय पदाधिकारीयों को भी संबंधित घटना की सूचना देकर अवगत कराया. मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया. फिलहाल पुलिस के द्वारा स्थिति को काबू में कर लिया गया है लेकिन तनाव को देखते हुए गाँव मे पुलिस बल को तैनात कर दिया है.