आर्थिक स्थिति सुधरने में लगेंगे 4 साल : पूर्व वित्त मंत्री

पूर्णिया (TBN – The Bihar Now डेस्क) | भारत सरकार के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने आज एक बड़ा बयान दिया है. पूर्व वित्त मंत्री ने देश में लगातार गिरते जीडीपी को लेकर कहा कि देश के आर्थिक स्थिति को सुधरने में कम से कम चार साल का समय लग जायेगा. अपने वित्त मंत्रित्व कार्यकाल की उल्लेखना करते हुए उन्होंने कहा कि हमरे समय में भी देश में बड़ी आर्थिक मंदी आई थी, लेकिन हमने ख़राब जीडीपी के सामने अपने घुटने नहीं टेके.

आपको बता दें शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा पूर्णिया पहुंचे. यहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वर्तमान स्थिति में जीडीपी का गिरना देश को बहुत पीछे ले गया है. इस स्थिति से निकलने में देश को कम से कम 3 से 4 साल लग जाएंगे.

कोन्फ़्रेंस में इस खराब स्थिति कैसे वापस सही ढंग से पटरी पर आये, इस पर भी चर्चा हुई. इस पर चर्चा करते हुए उन्होंने बतया कि बाजार में डिमांड काम है जिस वजह से उत्पादन रुका हुआ है. बाजार की आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब है.

उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है बाजार में डिमांड प्रोसेस को बढ़ाया जाए, जिससे देश का आर्थिक पहिया रुके नहीं. लेकिन सरकार इन बातों पर ध्यान नहीं दे रही और मुद्दे से भटका कर गुमराह कर रही है.