आंगनबाड़ी केंद्र में अवैध शराब का तहखाना

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार में जहाँ पूर्ण शराबबंदी है वही मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के पियरा थाना क्षेत्र के मतनुपुर गाँव मे उत्पाद विभाग द्वारा एक आंगनबाड़ी केंद्र से 62 पेटी अवैध शराब बरामद किया गया है. सूत्रों के अनुसार, इसका संचालन आंगनबाड़ी केंद्र के संचालिका की मिली भगत से ही हो रहा था. इस आंगनबाड़ी केंद्र संचालिका के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

मतनुपुर गाँव के वार्ड नंबर 14 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में एक 10 फीट का तहखाना बना हुआ पाया गया है. इसी तहखाने में शराब छिपा कर रखी जाती थी. उत्पाद विभाग को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यहां छापेमारी की गई और लगभग 551 लीटर विदेशी शराब बरामद कर ली गई.

आप इस खबर को भी पढ़ेंनीतीश ने खुद ही अपनी पीठ में घोंपा छुरा – तेजप्रताप

मामले में उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार ने मीडिया को बताया कि उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त आंगनबाड़ी में नए वर्ष के अवसर पर शराब की बड़ी खेप मांगा कर रखी गई है. फिर उत्पाद इंस्पेक्टर के नेतृत्व में टीम ने उस केंद्र पर पहुँच कर काफी मशक्कत के बाद तहखाने का पता लगाया जहां अवैध शराब छिपा कर रखी गई थी.

उत्पाद अधीक्षक के अनुसार इस मामले में कई लोगों की संलिप्तता हो सकती है तथा अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए शराब माफिया सरकारी भवनों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

आपको बता दे कि आंगनबाड़ी केंद्र सरकार के अधीन होता है. इन केंद्रों पर छोटे-छोटे बच्चे को शिक्षा दी जाती है. मतनुपुर गांव के इस अंगनबाड़ी केंद्र में दो कमरे का है. यहां केंद्र पर ही तहखाना बनाया गया जिसमें शराब छिपा कर रखा जाता था. केंद्र से सटे ही इसकी संचालिका का घर है.