‘हुनर हाट’ में छा गया बिहार का लिट्टी-चोखा

नई दिल्ली (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट)– दिल्ली के इंडिया गेट पर 10 दिन तक चलने वाले ‘हुनर हाट’ का आज आखिरी दिन था. ‘हुनर हाट’ का आयोजन 13 फरवरी से 23 फरवरी 2020 तक किया गया. वैसे तो इस बार “हुनर हाट” में एक से बढ़कर एक हुनरमंद लोगों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया. देशभर के शिल्पकार, हस्तकार, चित्रकार और विभिन्न कलाओं में पारंगत लोगों ने “हुनर हाट” में भाग लिया लेकिन सबसे ज्यादा चर्चित रहा बिहार के स्टॉल का लिट्टी चोखा.

लोग ‘हुनर हाट’ में विभिन्न राज्यों के पकवानों का लुत्फ उठा रहे थे लेकिन बुधवार को जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के स्टॉल पर रूककर लिट्टी चोखा खाया तब से इस स्टॉल पर लिट्टी चोखा खाने वाले ग्राहकों की संख्या इतनी बढ़ गयी कि सबसे ज्यादा भीड़ लिट्टी चोखे के स्टॉल पर ही दिखी. बिहार के इस स्टॉल पर लिट्टी चोखा के अलावा बिहार के कई और पकवान भी थे. लोगों ने घी में डूबे लिट्टी, साथ में चटपटी चटनी और चोखा को बड़े मज़े से खाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही सही पर बिहार का लिट्टी चोखा सोशल मीडिया में छाया रहा. वही इसको लेकर विपक्षी दलों में सियासी सरगर्मी बढ़ गयी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ” बिहार का लिट्टी चोखा मोदी को चुनावी साल में ही क्यों याद आया.

वहीं राजद के प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र ने तो इतना तक बोल दिया कि ” मोदी को बिहार का लिट्टी चोखा खाने से भी बिहार की जनता का वोट नहीं मिलेगा”.

 

Advertisements