जीनियस प्रोमोशन फाउंडेशन में छात्रावास का हुआ उद्घाटन

पटना (TBN रिपोर्टर)। रविवार को जीनियस प्रोमोशन फाउंडेशन के संदलपुर, महावीर कॉलोनी स्थित प्रांगण में 20 कमरों वाला छात्रावास का उद्घाटन किया गया. जीनियस प्रोमोशन फाउंडेशन के इस छात्रावास में कुशवाहा समाज के आर्थिक कमजोर एवं मेधावी छात्र को उनकी योग्यता के आधार पर प्रत्येक साल 20 छात्रों को मुफ्त आवास उपलब्ध कराया जाएगा. ऐसे छात्र IIT-JEE, BPSC, UPSC, Bank PO के लिए अन्य संस्थानों में प्रवेश पाने के लिए प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कोचिंग करते हैं.
विदित है कि जीनियस प्रोमोशन फाउंडेशन 2009 से ही छात्रों को IIT-JEE के कोचिंग के फीस के साथ रहने-खाने की निशुल्क व्यवस्था करता आ रहा है. इस संस्था का संचालन समाज के प्रबुद्ध शिक्षाविद तथा बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों द्वारा संचालित किया जाता है. उद्घाटित हुए इस नए छात्रावास को इसी संस्था के एक समाजसेवी द्वारा छात्रों के लिए उपलब्ध कराया गया है. संस्था ने IIT-JEE के कोचिंग का फीस पूर्व की तरह जारी रखने का निर्णय किया है.
उद्घाटन के इस बैठक की अध्यक्षता जीनियस प्रोमोशनल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्रीधर मंडल के द्वारा की गई. इस अवसर उन्होने बताया की इस संस्था से कई छात्र का देश के प्रतिष्ठित आईआईटी में प्रवेश मिल चुका है. इस संस्था मुख्य सहयोगी प्रदीप कुमार मेहता के द्वारा बच्चों के लिये हॉस्टल उपलब्ध कराया गया जिसका नाम इस संस्था के मुख्य संयोजक स्व सूरजनंदन कुशवाहा के नाम पर “सूरजनन्द खंड” रखा गया है.
उद्घाटन के इस अवसर पर प्रदीप मेहता, शैलेन्द्र प्रसाद सिंह, लालजी प्र. सिंह, अरविन्द वर्मा, ध्रव बुद्धप्रिया, अनिता वर्मा, पी. एन, उपाध्याय, गणतंत्र कुमार, चंद्रशेखर प्रसाद, डॉ चन्देश्वर प्रसाद, डॉ प्रतीक आनन्द मौजूद थे.