अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, 4 वाहन लुटेरे समेत 6 गिरफ्तार

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | बुधवार को बाढ़ अनुमंडल पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली. पटना के ग्रामीण एसपी ने अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गैंग का पर्दाफाश किया. बाढ़ सालिमपुर और मोकामा थाना क्षेत्र में पिछले कई महीनों से सक्रिय फोर व्हीलर वाहन चोर गैंग का सफलतापूर्वक उद्भेदन हो गया.

इस उद्भेदन में चार वाहन लुटेरे समेत 6 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. लुटेरों के पास से एक देसी कट्टा और चार कारतूस के साथ लूट के तीन वाहन भी बरामद हुए हैं. इन वाहनों में दो स्कॉर्पियो डिजाइनर और एक स्कॉर्पियो हैं. फोर व्हीलर लुटेरों के साथ दो रिसीवर को भी गिरफ्तार किया गया है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए बुधवार को ग्रामीण एसपी पटना कांतेश कुमार मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बाढ़ सालिमपुर और मोकामा थाना क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों से फोर व्हीलर वाहन चोर का गैंग सक्रिय थे. इस गैंग की गिरफ्तारी के लिए पटना पुलिस द्वारा जाल बिछाया गया और आखिरकार अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश हो गया.

फोर व्हीलर चोर गैंग को पकड़ने के इस ऑपरेशन का नेतृत्व मोकामा थानाध्यक्ष राजनंदन, बख्तियारपुर थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद वर्मा और बाढ़ थानाध्यक्ष संजीत कुमार कर रहे थे. इन्हीं लोगों के ऑपरेशन में गैंग के सदस्यों को पकड़ने के लिए काफी मेहनत किया गया जिसके फलस्वरूप आज एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश हो गया.

उन्होंने बताया कि यह लोग वाहन चोरी करने के बाद उसका रजिस्ट्रेशन नंबर और चेसिस नंबर बदलकर किसी पुराने दुर्घटनाग्रस्त वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर और चेसिस नंबर उपयोग करते थे. गिरफ्तार लोगों के पास से बरामद किये गए मोबाइल में कई अन्य वाहनों के फोटो भी मिले हैं जिनकी जांच की जा रही है.