पूर्व मुखिया स्व.तेजनारायण सिंह का श्राद्धकर्म सम्पन्न, श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजन

आरा / बड़हरा (अश्वनी कुमार पिंटू – The Bihar Now रिपोर्ट)| रविवार को बड़हरा प्रखंड के एकवना पंचायत के पूर्व मुखिया स्व तेजनारायण सिंह का श्राद्धकर्म सम्पन्न हुआ. इस अवसर पर जन स्वाभिमान फाउंडेशन के द्वारा भव्य श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.

श्राद्ध के इस अवसर पर जन स्वाभिमान फाउन्डेशन के संस्थापक अध्यक्ष कुमार अजय सिंह ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि तेजनारायण सिंह के निधन होने से एक सच्चे मार्ग दर्शक को समाज ने खो दिया है. इसकी भरपाई होना मुश्किल है. इस अवसर पर मुख्य लोगों में भरत सिंह सहयोगी ने कहा कि व्यक्ति चला जाता है लेकिन उसकी कृति ही रह जाती है.

राजद के वरिष्ठ नेता विनय कृष्ण ने पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि तेजनारायण सिंह समाज के हर तरह के व्यक्तियों के लिए उपयोगी साबित हुए हैं. राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष कुमार सुनील सिंह ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि तेजनारायण सिंह ने अपने जीवन काल में समाज में एक सच्चे सचेतक का भूमिका निभाया है.

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में आत्मा की शांति हेतु निर्गुण भजन संध्या कार्यक्रम भव्य रुप में हुआ. मशहूर गायक जियालाल ठाकुर ने एक गाना गाते, ‘ई धर्मशाला ह दुनिया एगो आवेला एगो जाला’. वहीं गायक संजीव सिंह ने “जीव माया के नगरीया में भुलाईल बा” – निर्गुण गाकर लोगों को भावुक कर दिया. गायक नंदजी कुमार चंद्रवंशी ने तेजनारायण सिंह की जीवनी पर गीत गाते हुए कहा कि “तेजनारायण सिंह के जानत रहे जहानवा”. गायक कन्हैया पाठक ने गाया, “माया के नगर में सभे भुलाईल ऐ राम”.

ऐंकर अभिराज गोस्वामी ने इस मंच पर अपने उद्बोधन से श्रद्धांजलि उपस्थित सभा को बड़ा ही भावुक कर दिया. अन्य कलाकारों में छोटु बाबा, रामा गया राम, दिवाकर तिवारी, बुचुल खान, रतन शर्मा आदि शामिल थे.

श्रद्धांजलि सभा के आयोजक व भोजपुरी कवि सत्यनारायण सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि तेजनारायण सिंह समाज के सभी लोगों के लिए अपने जीवन काल में एक प्रहरी के रूप में अपनी भूमिका को निभाते आए थे.

आप यह भी पढ़ें रूपेश हत्याकांड: गिरफ्तार आरोपी की पत्नी व मां ने पुलिस पर लगाया आरोप

इस अवसर पर युवा नेता नीरज सिंह ने श्रद्धांजलि सभा में आए हुए ब्राम्हण एवं विद्वानों को अंग वस्त्र एवं थाली ग्लास देकर स्वागत किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय बहादुर सिंह तथा संचालन फाउंडेशन के प्रवक्ता मनीष कुमार सिंह के द्वारा किया गया.

भाग लेने वाले वक्ताओं में फाउंडेशन के महासचिव अजीत कुमार सिंह, उपाध्यक्ष राजेश दत्त तिवारी, दक्षनारायण सिंह, अधिवक्ता कुमार अनिल सिंह, कांग्रेस नेत्री श्रीमती रीता सिंह, अधिवक्ता कुमारी निरजा कर्जा आदि के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे.