मुजफ्फरपुर: 1.20 करोड़ के विदेशी सिगरेट जप्त, 2 गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर (TBN – The Bihar Now रिपोर्ट)| विशेष खुफिया सूत्रों के आधार पर, राजस्व अधिसूचना निदेशालय (Directorate Of Revenue Intelligence, DRI), मुजफ्फरपुर के अधिकारियों ने शनिवार को एक डबल डेकर कार कैरियर ट्रक, जिसका रेजिस्ट्रैशन नंबर HR55 M – 5403 है, को पकड़ा. इस ट्रक से विदेशी सिगरेट जप्त किये गए. इन सिगरेटों में Ruilli River (म्यांमार का ब्रांड); Esse Lite और Esse Light Gold (कोरिया के ब्रांड) तथा Win (चीन का ब्रांड) शामिल हैं.

पकड़े गए कार कैरियर ट्रक में लोड किए गए तीन कारों के पीछे सिगरेटों को छिपा कर रखा गया था. भारत-म्यांमार सीमा के बंद मार्गों के माध्यम से सिगरेटों को म्यांमार से भारत में तस्करी करके लाया जाता था और आगे खटखटी, असम नागालैंड बॉर्डर से लखनऊ ले जाया जाता था.

सिगरेट, ट्रक और तीनों वाहनों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के तहत जब्त कर लिया गया है. ड्राइवर और सहायक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और दरभंगा के बेनीपुर जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

आपने इसे पढ़ा क्याभोजपुरी शेक्सपियर भिखारी ठाकुर के 133वें जयंती पर कलाकार सम्मानित

मामले की छानबीन चल रही है. ट्रक से कुल 5,99,000 पैकेट सिगरेट जप्त किये गए जबकि इनकी कीमत बाजार में लगभग 1.20 करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं.

error: Content is protected !!