कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुसा; सीतामढ़ी जिले में हाई अलर्ट

सीतामढ़ी (संजय कुमार पासवान – The Bihar Now) | सीतामढ़ी ज़िला प्रशासन ने जिले में हाईअलर्ट घोषित कर दिया है. यह घोषणा बाढ़ को लेकर की गई है. जिले में बागमती और अधवारा तथा इसके समूह की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. अभी हालत यह है कि नदी, विशेषकर बागमती और लखनदेई के जलस्तर बढ़ जाने के कारण सीतामढ़ी जिले के कई इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.

सोनबरसा प्रखंड को कन्हौली से जोड़ने वाली सड़क पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है तथा इसका तेज बहाव जारी है. सोनबरसा प्रखंड के खाप खोपराहा गांव में भी बाढ़ का पानी घुस कर गया है. अभी तक की खबरों के अनुसार , बेलसंड प्रखंड के भी कई इलाकों में बाढ़ के पानी के प्रवेश कर गया है.

सीतामढ़ी की डीएम, अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले के कुल 19 पंचायत में बाढ़ का आंशिक रूप से प्रभाव की बात बताई है. उन्होंने बताया कि जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को निर्देश जारी कर दिया गया है कि वे तटबंध की निगरानी मुस्तैदी से करें.

https://youtu.be/i-2hJaEA97s

बाढ़ के कारण जिले में हाई अलर्ट घोषित कर सभी अधिकारियों तथा संबंधित कर्मियों की छुट्टियाँ रद्द कर दी गई है. बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोग काफी परेशान नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, दूसरी ओर शिवहर जिले के पिपराडीह प्रखंड के नरकटिया गांव में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. बताते चलें कि शिवहर और मोतिहारी को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे 54 पर भी बाढ़ का पानी चढ़ गया है तथा इसका बहाव जारी है.

Advertisements