इंडो नेपाल सरहद पर अनोखा झंडोतोलन …

बगहा (इमरान अजीज – THe Bihar Now रिपोर्ट) | इंडो नेपाल सीमा के सरहद पर तैनात एसएसबी जवानों ने बाढ़ के पानी में ध्वजारोहण कर देश भक्ति का मिसाल कायम किया है. बाढ़ के पानी में झंडोतोलन की अनोखी तस्वीर बिहार के बगहा से निकलकर सामने आई है जहां बाढ़ के पानी में घिरे एसएसबी जवानों ने तिरंगे को सलामी दी है.

दरअसल गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद तकरीबन एक सप्ताह से झंडू टोला स्थित एसएसबी कैंप में बाढ़ का पानी घुसने से जवान परेशान हैं. बावजूद इसके देशभक्ति का जज्बा और जोश कम नहीं है.

देश भर में आज स्वतंत्रता की 73वीं सालगिरह मनाई जा रही है. सभी सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों व विद्यालयों में भी झंडोतोलन कर हर्षोल्लास के इस राष्ट्रीय पर्व को धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है. ऐसे में सरहद पर देश की सुरक्षा में तैनात एसएसबी जवानों में देशभक्ति का जुनून भी कम नही है.

https://youtu.be/ZW3V_Pcx4Fk

झंडु टोला स्थित एसएसबी 21 वी बटालियन के बीओपी में एसएसबी जवानों ने बाढ़ के पानी में ही खड़े होकर ध्वजारोहण किया और सेनानायक राजेन्द्र भारद्वाज के साथ जवानों ने तिरंगे को सलामी दी.

विगत कुछ दिनों से गंडक का पानी एसएसबी झंडू टोला कैंप में घुसकर जवानों के लिए परेशानी का सबब बना है ऐसे में एसएसबी 21 वीं बटालियन के बी कंपनी कमांडर शंभू शरण मंडल ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को यहां सलामी दी इस मौक़े पर बाढ़ प्रभावित झंडू टोला के स्थानीय ग्रामीण भी तिरंगे को सलामी देते दिखे.

Advertisements