एक साथ कई घरों में लगी भीषण आग

सुपौल(TBN – The Bihar Now डेस्क) | सुपौल के भीमपुर थाना क्षेत्र के भीमपुर केवला वार्ड 2 में गुरुवार सुबह अचानक आग लगने से 10 परिवार के घर समेत लाखों की संपति जलकर राख हो गई. इस अगलगी की घटना में एक मवेशी की भी झुलसने के कारण मौत हो गई. वहीं अगलगी के दौरान रौशन कुमार यादव भी बुरी तरह झुलसने से जख्मी हो गया. उसको ग्रामीणों ने नरपतगंज हॉस्पिटल भर्ती कराया है.

इधर हो हल्ला होने के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. जहाँ आग पर काबू पाने की कोशिश की गयी. हालांकि इस बीच आग के तांडव को देखते हुए लोगों ने इसकी सूचना भीमपुर थाना को दिया. जिसके बाद करीब आधा घंटे बाद दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.

जानकारी के अनुसार भीमपुर केवला में सुबह लोग अपने काम में व्यस्त थे. उसी दौरान अचानक आग लग गई. जिसके बाद आसपास के लोगों ने घर में आग लगते देख हो हल्ला किया. जिसके बाद गृहस्वामी समेत आसपास के लोगों को आग लगने का पता चला. इस बीच जब तक लोग समझ पाते तब तक आग ने कई घरों को अपने आगोश में ले लिया था. हालांकि लोगों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया लेकिन पछुआ हवा चलने के कारण लोगों को आसपास भी जाना मुश्किल हो रहा था. इतने में लोगों की सूचना पर करीब आधा घंटा के बाद पहुंची दमकल की गाड़ी कड़ी मशक्कत के बाद करीब 2 घंटे के बाद आग पर काबू पाने में सफल रही. लेकिन तब तक इस अगलगी की घटना में 10 परिवारों के दस घर समेत लाखों की संपति जलकर राख हो गया.

इस सन्दर्भ में थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया की आग लगने के संबंध में सूचना मिली थी. उसके बाद दमकल की गाड़ी भेजकर आग पर काबू पा लिया गया है और आगे प्रक्रिया की जा रही है.

बताया जा रहा है कि इस अगलगी की घटना में शम्भू यादव के एक घर, गंगा यादव का एक घर, अनंत यादव का एक घर, प्रभु यादव का एक घर, सुखी यादव का एक घर, भोला यादव का एक घर, प्रमोद का एक घर, अनिल यादव का एक घर, अनमोल यादव का एक घर, अशोक यादव का एक घर जलकर राख हो गया. पीड़ित गृहस्वामी शम्भू यादव ने बताया कि आग लगने का पता नहीं चल सका है. उन्होंने बताया कि इस अगलगी की घटना में घर के साथ साथ सारा सामान जल गया. जिस कारण हमलोग को खाने तक दिक्कत बढ़ गई है. हालांकि घटना को लेकर भीमपुर थाना और छातापुर सीओ को जानकारी दे दी गई है.