दी बिहार नाउ की खबर का असर; मैदान को किया जाएगा डेवेलप

बाढ़ (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now) | गत रविवार को दी बिहार नाउ द्वारा बाढ़ शहर के ए एन कॉलेज से संबंधित प्रकाशित एक खबर का असर प्रशासन पर पड़ा है. हमने बाढ़ शहर के बीचों बीच स्थित अनुग्रह नारायण सिंह कॉलेज के मैदान की स्थिति के बारे में एक खबर प्रकाशित की थी. इसमें हमने बताया था कि सिपाही और दारोगा की बहाली के लिए शारीरिक परीक्षा की तैयारी करने वाले महिला और पुरूष अभ्यर्थियों को इस मैदान में पानी जम जाने के कारण परेशानी हो रही है.

इस कठिनाई से निजात पाने हेतु इन अभ्यर्थियों ने बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम दरवाजा खटखटाया तथा स्थानीय विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू से भी मैदान ठीक करवाने की गुहार लगाई थी ताकि इनके बिहार पुलिस में जाने का सपना पूरा हो सके.

हमारे खबर का असर यह हुआ कि मंगलवार संध्या बाढ़ अनुमंडल के एसडीएम सुमित कुमार अन्य आला अधिकारियों के साथ उक्त कॉलेज के मैदान में पानी जम जाने से अभ्यर्थियों को हो रही कठिनाईयों का जायजा लिया. उनके साथ आरइओ के इंजीनियर भी उपस्थित थे.

एसडीएम सुमित कुमार ने मैदान का मुआयना करने के बाद The Bihar Now को बताया कि प्रशासनिक स्तर पर कॉलेज मैदान के चारों तरफ वॉकिंग ट्रैक बनाने, मैदान में जमा होने वाले पानी को निकलने के लिए ड्रैनेज सिस्टम का विकास करने तथा कॉलेज की बॉउन्ड्री की ऊंचाई बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए आरइओ (REO) के जूनियर इंजीनियर को एस्टीमेट बनाने के लिए निर्देश भी दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस एस्टीमेट को बाढ़ जिलाधिकारी के माध्यम से कला एवं संस्कृति विभाग को भेजी जाएगी. विभाग से अनुमति मिलते ही इसपर कार्य शुरू करवा दिया जाएगा.