दिल्ली से झारखंड जा रही महिला बक्सर में आइसोलेट, कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

बक्सर (TBN रिपोर्ट) | बक्सर जिले के राजपुर प्रखण्ड में 21 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि हुई है. इसके साथ नया भोजपुर के बाद राजपुर बक्सर जिले का दूसरा हॉट स्पॉट बन गया है. जिन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, वे सभी 20 लोग राजपुर के हैं जो हरियाणा, तेलंगाना एवं हिमाचल से आए थे. सभी को पूर्व से ही क्वॉरंटाइन किया गया है.

इन संक्रमित मरीजों में एक महिला भी है जो बक्सर की नहीं है. बक्सर जिला प्रशासन के तरफ से जारी बुलेटन में बताया गया कि ये महिला झारखंड की रहने वाली हैं. इसके बारे में सूचना प्राप्त हुई है कि यह दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल से कोरोना जांच कराकर प्राइवेट गाड़ी से झारखंड जा रही थी. इसे बक्सर में रोका गया तथा इसका पुनः जांच कराया गया. जांच में उस महिला की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई. इसके साथ ही जिले में कुल मरीजो की संख्या 86 हो गई है.

वही कुल 56 मरीजों का इलाज सफलतापूर्वक किया जा चुका है जिसके बाद जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 30 हो गई है. यह संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौट रहे हैं. परन्तु बक्सर प्रशासन भी पहले से ही सचेत है.

प्रशासन द्वारा आने वाले सभी प्रवासी मजदूरों को क्वॉरंटाइन में रखा जा रहा है. उसके बाद उनकी जांच भी की जा रही है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना से डरे नहीं क्योंकि प्रशासन उनके साथ है.