डीजीपी ने पहुंचवाया केक, बर्थ-डे बच्ची हुई बहुत खुश

हवेली खड़गपुर / पटना (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now)| सोमवार को लॉकडाउन के कारण एक बच्ची को उसके जन्मदिन पर केक नहीं मिल रहा था. घर के सभी लोग परेशान थे तथा बच्ची दुखित कि आखिर उसके बर्थ-डे पर केक कहां से आए. अचानक एक पुलिस की गाड़ी घर के दरवाजे पर आकर रुकती है. उसमें से कुछ पुलिस पदाधिकारी उतरते हैं. उनके हाथ में एक डब्बा होता है और उस डब्बे में केक. बच्ची की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं रहता है.

यह बात है मुंगेर जिला अंतर्गत हवेली खड़गपुर अनुमंडल के रतैठा गांव का जहां सोमवार को एक बच्ची का जन्मदिन था तथा लॉकडाउन के कारण बच्ची के घरवालों को केक नहीं मिल रहा था. इस बारे में बताते हुए मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने कहा कि पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे के द्वारा सूचित किया गया था कि उस बच्ची का जन्मदिन है तथा उसे केक पहुंचवाना है. फिर पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा उसके लिए केक भी भिजवाया गया.

इस पर पुलिस अधीक्षक ने खड़गपुर थानाध्यक्ष को बच्ची के घर केक पहुंचाने का निर्देश दिया. डीजीपी की पहल के बाद बच्ची तक जन्मदिन का केक उसको पहुंचाया गया. केक पाकर बच्ची बहुत खुश हुई. परिवार वालों ने पुलिस महानिदेशक के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया तथा स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की इस पहल की सराहना की.