जय श्री राम के जयघोष से गूंज उठा पूरा इलाका, मनी दीपावली

बगहा (इमरान अजीज – The Bihar Now रिपोर्ट) | बगहा और रामनगर के साथ वाल्मिकीनगर में आज दीपावली मनाई गई. दरअसल साढ़े चार सौ साल की तपस्या के बाद बुधवार का दिन सनातन धर्म के लिए बेहद खास है जब अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन पर चारों ओर उत्सव का माहौल है.

इसी कड़ी में ज़िला भर में शहर से लेकर गांव तक राम मंदिर के ऐतिहासिक निर्माण पर जश्न मनाया गया. इस दौरान लोगों के जय श्री राम के जयघोष से पूरा इलाका गूंज उठा.

हिन्दू समुदाय की ओर से नगर समेत ग्रामीण इलाकों में घर घर और हर धार्मिक स्थलों पर हजारों द्वीप जलाए गए. वहीं बगहा के अतिप्राचीन प्रसिद्ध बनकटवा स्थित पक्की बावली शिव मंदिर प्रांगण में बीजेपी नेता दीपक यादव ने पूजा अर्चना कर हजारों द्वीप जलाकर प्रसाद वितरण कराए.

आपको बताएं कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम लल्ला अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की बुधवार को पीएम मोदी ने शुरुआत की, जिसको लेकर भक्तजनों में हर्षोल्लास है और यही वजह है कि बाबा विश्वअंभर नाथ सालिग्राम मंदिर प्रांगण में 5100 द्वीप जलाए गए . रामनगर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में भी 1100 द्वीप जलाकर आज के दिन को उत्सवपूर्ण आयोजन में यादगार बनाया गया और मन्दिरों व घरों को जगमग रौशन कर सजाया गया.

Advertisements