हथियारबंद अपराधियों ने बैंक लूटी

वैशाली (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) :- बिहार में अपराधियों के बुलंद हौसलों की एक और वारदात सामने आयी है. हथियाबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े वैशाली जिले के करताहां थाना क्षेत्र के घटारो गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में डकैती डालकर करीब 8 लाख रुपए लूट लिए. लूट की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा बैंक मैनेजर के बयान के आधार पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और अपराधियों की धरपकड़ के लिए मामले की छानबीन कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार यह वारदात बुधवार दोपहर करीब तीन बजे घटित हुई. चार बदमाश अचानक से बैंक में घुसते हैं और घुसते ही एक अपराधी ने हथियार के बल पर ग्राहकों को बैठने को कहा इसी दौरान दूसरे अपराधी ने कैश काउंटर कर्मचारी को पिस्टल दिखाकर काउंटर में रखा कैश लूट लिया. कैश काउंटर को लूटने के बाद अपराधियों ने बैंक कर्मी को हथियार दिखाकर लॉकर खोलने को कहा और वहां रखे कैश को भी लूट लिया. वारदात को अंजाम देने बाद सभी अपराधी लालगंज की ओर भाग निकले. सभी बदमाशों ने नकाब लगाए हुए थे. अपराधियों के भागने पर बैंककर्मियों और चौकीदार ने शोर मचाना शुरू कर दिया और पुलिस को घटना की सूचना दी गयी.

वारदात की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर एसपी गौरव मंगला, एसडीपीओ राघवा दयाल, एसपी अभियान सूर्यकान्त सिंह दल बल के साथ पहुंचे. जिसके बाद एसपी के द्वारा बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया और बैंक कर्मचारियों तथा वहां मौजूद लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई. रीजनल मैनेजर अजित कुमार के अनुसार बैंक से आठ लाख आठ हजार रुपए की लूट हुई है. फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में लगी हुई है.

बिहार में अपराधों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. प्रदेश में अपराधियों के हौंसलें इस कदर बढ़ चुके हैं कि वह लगातार लूट, हत्या, चोरी जैसी कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. फिलहाल घटना को लेकर स्थानीय लोगों और बैंककर्मियों में रोष है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.