हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों ने पटना में स्वास्थ्य मंत्री के आवास का किया घेराव

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पूरा बिहार कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है लेकिन पिछले 56 दिनों से राज्य के फार्मासिस्ट और एएनएम हड़ताल पर हैं. तीन सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर डंटे कर्मियों की जब सरकार ने नहीं सुनी तो उनके सब्र का बांध टूट गया. वहीं इसी क्रम में फार्मासिस्ट और एएनएम के कर्मी गुरुवार को सीधे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के सरकारी आवास का घेराव करने पहुंच गए और जमकर मंत्री के खिलाफ नारेबाजी और हंगामा कर रहे हैं.

फर्मासिस्ट और एएनएम की मांग है कि जिस तरह सरकार नियमित कर्मियों और आयुष चिकित्सकों के मानदेय में वृद्धि की है उसी तर्ज पर फार्मासिस्ट के मानदेय में भी वृद्धि की जाए साथ ही सेवा नियमित भी की जाए. फार्मासिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव कुमार ने अपना दर्द बताते हुए कहा कि कोरोना काल में भी सभी जी जान से ड्यूटी कर रहे थे लेकिन अब भी इन्हें महज 14 हजार मानदेय दिया जा रहा है वहीं दूसरी ओर आयुष चिकित्सकों को 44 हजार मानदेय देने का भरोसा दिया गया है.

हंगामा के बाद स्वास्थ्य मंत्री के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है, हालांकि स्वास्थ्य मंत्री अभी अपने सरकारी आवास में नहीं हैं लेकिन हंगामा को देखते हुए एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती हो गयी है. अब देखना है कि मंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों को कुछ आश्वासन दे पाते हैं या फिर उनकी हड़ताल जारी रहती है.