कोरोना का कहर, प्रदेश में आंकड़ा 43591 के पार…

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं बिहार में कोरोना का कहर दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 43591 हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में 2480 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अगर पटना की बात करे तो आज कुल 411 मरीज पॉजिटिव पाए गए है. बहरहाल हालात कुछ ऐसे हो चुके है कि पटना में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण काफ़ी तेज़ी से पैर फैला रहा हैं तथा कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा यहीं बढ़ रही है.

आपको बता दें कि जिस तरह लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे है और बेवजह घर से बाहर निकल रहे है, सूबे में सबसे तेजी से संक्रमण फैल रहा है. अब इसके बाद सरकार कुछ कड़े फैसले लेने जा रही है. हालांकि मास्क के प्रति लोगों में जागरूकता देखने को मिली है, लेकिन बिना कारण के लोगों का सड़कों पर निकलना कम नहीं हो रहा है. संक्रमण फैलने की सबसे बड़ी वजह यही बताई जा रही है.

जैसे की हम सभी जानते है की आगामी दिनों में बकरीद और रक्षाबंधन का त्योहार है. लाज़मी है पर्व है तो मार्किट में भीड़ ज़रूर लगेगी. अब ऐसी स्थिति में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐसा नहीं लगता है कि 31 जुलाई के बाद भी लॉकडाउन से मुक्ति मिल पायेगी.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सरकार इसको लेकर बैठक भी कर रही है. अनुमान यह भी है कि 31 जुलाई के बाद भी कम से कम 10 अगस्त तक के लिए बिहार में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है.