इनरव्हील क्लब का दलित बस्ती में कोरोना जागरूकता अभियान

छपरा/सारण (TBN रिपोर्टर) | इनरव्हील क्लब ऑफ छपरा के द्वारा शहर के दहियावां टोला दलित बस्ती में स्थित इनरव्हील स्कूल परिसर में सैकड़ों छात्रों के बीच पाठ्य सामग्री कॉपी पेन इत्यादि बांटी गई. साथ ही उन्हें कोरोना महामारी के बारे में भी जागरूक किया.

इस मौके पर क्लब की प्रेसिडेंट अनुराधा सिन्हा तथा सेक्रेटरी अपर्णा मिश्रा ने छात्रों के बीच मौके पर हाथ धोने की विधि बताई तथा सबों को 1-1 साबुन भी दिया गया ताकि घर पर जाकर वे अपने परिवार को बताएं और करोना जैसे महामारी से सुरक्षित रहने की पहल करें. प्रेसिडेंट अनुराधा सिन्हा ने बताया कि लगभग ढाई महीने के बाद सरकार द्वारा जनजीवन को पटरी पर लाने का कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं.

इसी बीच सोशल डिस्टेंस को देखते हुए सुरक्षित उपाय के साथ बच्चों के बीच सामग्रियां बांटी गई. क्लब की सेक्रेटरी अर्पणा मिश्रा ने बच्चों को साबुन से हाथ धोने की विधि बताई. उन्होंने क्लब के द्वारा जागरूकता के तौर पर विद्यालय परिसर तथा आसपास लगाये गये पोस्टर पर ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा कि घर में सुरक्षित रहने का क्या उपाय है तथा साथ ही परिजनों में यत्र तत्र थूकने से बचने के उपाय भी बताए.

इस कार्यक्रम के व्यवस्थापक फेस आंफ फ्यूचर इंडिया के सक्रिय सदस्य व पदाधिकारी मंटू कुमार यादव ने बताया कि पिछड़े वर्ग की इस बस्ती में छात्रों के बीच यह एक शुरुआत है जो भविष्य में बहुत अच्छा कर दिखाया जाएगा. उनके अनुसार समय समय पर स्वयंसेवी संस्थाओं तथा बुद्धिजीवियों द्वारा सहायता के रूप में कुछ कार्य किए जा रहे हैं जिसके लिए फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया आभारी रहेंगे.