जबरदस्त दम के साथ हुआ सघन कोम्बिंग अभियान

मुंगेर (अभिषेक कुमार सिन्हा – The Bihar Now रिपोर्ट) | जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में बुधवार को सघन कोम्बिंग अभियान चलाया गया. मुंगेर जिला की एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर इन इलाकों में दो टीमें लगाई गई थीं. इस कोम्बिंग अभियान में मुंगेर जिला पुलिस बल के साथ चीता के जवान और एसटीएफ अभियान दल के जवान भी शामिल थे.

मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि बारिश के बावजूद दोनों टीमों ने जबरदस्त दम दिखाया. एक टीम को सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरिशंकर कुमार लीड कर रहे थे तो दूसरे की एसटीएफ के डीएसपी पंकज कुमार. डीएसपी पंकज कुमार स्ट्राइक कमांडर की भूमिका में थे.

सुरक्षाबलों ने जिला के धरहरा और लड़ैयाटांड इलाके की पहाड़ियों औऱ जंगलों में सघन नाकेबंदी करते हुए अपनी मजबूत उपस्थिति का एहसास कराया. खड़गपुर अनुमंडल में भी जबरदस्त कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया जिसका नेतृत्व एएसपी अभियान और खड़गपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने किया.

यह अभियान अहले सुबह से लेकर देर शाम तक चलाया गया. एसपी लिपि सिंह के अनुसार उस अभियान जिला पुलिस तथा एसटीएफ के जवानों द्वारा मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों के पालन का एक उदाहरण था.

मुंगेर एसपी लिपि सिंह

एसपी ने बताया कि इस ऑपरेशन के शुरू होने से पहले काफी जोरदार बारिश हुई जिसके कारण एक बार तो पूरे ऑपरेशन को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी. लेकिन इस अभियान के कमांडरों ने एसपी से इस बारे में राय मांगी. एसपी द्वारा इसका निर्णय इन्हीं दोनों पर छोड़ दिया गया जिसके बाद दोनों कमांडरों ने बारिश में ही अभियान को शुरू करने का निर्णय लिया. फिर बारिश में भीगते हुए जवानों ने इस कांबिंग ऑपरेशन को शुरू किया तथा शाम में सभी वापस सकुशल लौट आए.

बता दें कि इस पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग मुंगेर जिला एसपी एसपी लिपि सिंह खुद कर रही थी और दोनों टीमों से पल-पल का फीडबैक ले रही थी.

Advertisements