बेतिया: सेंट जेवियर स्कूल में अचानक गिर कर बेहोश होने लगे बच्चे

बेतिया (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बुधवार को बेतिया के सेंट जेवियर स्कूल (St. Xavier’s School, Bettiah) में 15 से ज्यादा बच्चे अचानक गिरकर बेहोश (Children suddenly fell unconscious at St. Xavier’s School in Bettiah) हो गए. यह वाकया तब हुआ जब ये बच्चे स्कूल के फील्ड में फायर फाइटिंग की ट्रेनिंग ले रहे थे.

बताया जा रहा है कि सेंट जेवियर स्कूल में ये सभी बच्चे स्कूल के फील्ड में आग लगने पर उससे कैसे बचा जाए और क्या-क्या सावधानी बरतनी चाहिए की ट्रेनिंग ले रहे थे. इसी दौरान कई बच्चे बेहोश हो गए. जिसके बाद बच्चों को जल्दी से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

इधर बच्चों के बेहोश होकर गिरने की जानकारी मिलने के बाद बच्चों के मां बाप परेशान हो गए और सभी भागे-भागे अस्पताल पहुंचे. वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम, जिला शिक्षा पदधिकारी समेत कई अधिकारी स्कूल पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बेतिया के सेंट जेवियर सेकेंडरी प्लस टू स्कूल में अग्निशमन विभाग फायर फाइटिंग की ट्रेनिंग दे रही थी. ट्रेनिंग के दौरान वहां अचानक बच्चे बहोश हो गए.

स्कूल की प्रिंसिपल रिचार्ज डिसूजा ने बताया कि 10:30 से 11:00 स्कूल में फील्ड में बच्चों को फायर फाइटिंग की ट्रेनी दी दा रही थी. ट्रेनिंग में आग लगने के बाद उसे बुझाने के लिए बताया जा रहा था. जिसके बाद बच्चों की एकाएक तबीयत खराब होने लगी. बच्चों को सांस होने लगी तो किसी बच्चे का दम फूलने लगा और चक्कर आने लगे. जिसके बाद सभी बच्चों को जीएमसीएच कॉलेज हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया.

मौके पर अधिकारी कर रहे मामले की जांच

प्रिसिपल ने बताया कि अभिभावकों को फोन कर इसके बारे में सूचना दी गई. इसके साथ ही डॉक्टरों की टीम को स्कूल बुलाया गया. प्रिसिपल ने कहा कि 6 बच्चे अस्पताल भेजे गए हैं.जबकि 15 से ज्यादा बच्चों के बीमार होने की बात कही जा रही है. 11 बच्चों का इलाज अभी भई मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है. स्कूल में वरिष्ठ अधिकारी पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं. इधर अस्पताल में भर्ती बच्चे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

(इनपुट-न्यूज)