माउंटेन मैन की बेटी लौंगी देवी का निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

गया / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| माउंटेन मैन (Mountain Man) के नाम से प्रसिद्ध दशरथ मांझी की बेटी का निधन हो गया है. वे 65 वर्ष की थी. शुक्रवार की सुबह 7 बजे अपने गहलौर स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली.

जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले दशरथ मांझी की बेटी, लौंगी देवी अपने घर में गिर गई थी. उसके बाद से वे लगातार बीमार चल रही थी. वह गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में इलाजरत थी तथा उन्हें कुछ दिनों पहले ही इलाज के बाद डॉक्टरों ने छुट्टी दी थी.

बता दें कि लौंगी देवी के पिता दशरथ मांझी ने कई वर्षों तक एक पहाड़ को काट कर रास्ता बनाया था. इस कारण उन्हें माउंटेन मैन की उपाधि दी गई थी. दशरथ मांझी पर कई फिल्में भी बनी हैं.

लौंगी देवी के निधन की खबर पाकर बीडीओ और सीओ उनके घर पहुंचे तथा उनके परिजनों को ढांढस बंधाया. उपविकास आयुक्त सुमन कुमार ने लौंगी देवी के स्वजनों से बातचीत की. लौंगी देवी का दाह-संस्कार गहलौर में ही होगा.

मुख्यमंत्री जताया गहरा शोक

लौंगी देवी के निधन की सूचना पाकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना जताई है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व लौंगी देवी को समाज सेवा में गहरी अभिरूचि थी. उनके निधन से सामाजिक क्षेत्र में क्षति हुई है.

मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

error: Content is protected !!