राज्य में अगले चार दिन तक आंधी-बारिश के आसार, अलर्ट जारी

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के लोगों को अगले चार दिनों तक गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. प्रदेश में अगले चार दिनों तक आंधी-तूफान की संभावना जताई जा रही है. पटना समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला है खास कर शाम के समय में. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में एक साथ दो साइक्लोनिक सिस्टम एक्टिव हैं. इस साइक्लोन के सक्रिय रहने के कारण अगले चार दिनों तक आंधी-तूफान का दौर दिख सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में पिछले 24 घंटे के अंदर चक्रवाती हवा उठी है जिसका असर पश्चिम बंगाल समेत बिहार और झारखंड के अलावा छत्तीसगढ़ में भी दिखने लगा है. चक्रवाती दबाव की टर्फ लाइन फिलहाल बिहार के दक्षिणी हिस्से में हैं और इसकी वजह से पटना, बेगूसराय, गया, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास समेत तकरीबन डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज हवा चल रही है और कई जगहों पर बारिश भी हो रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी पटना में जहां 30 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है वहीं बारिश का असर आरा, बक्सर, सासाराम और कैमूर में भी दिखा है.

मौसम के बदले मिजाज से लोगों को गर्मी और उमस से एक साथ राहत मिली है. बिहार के दक्षिणी इलाके में अगले चार दिनों तक आंधी तूफान की संभावना जताई जा रही है इस दौरान धूप तो निकलेगी लेकिन तेज हवाओं के साथ आने वाले बादल बारिश भी कराएंगे.