ब्रेकिंग: एस के सिंघल बने बिहार के फुल टाइम डीजीपी

पटना (TBN – The Bihar Now रिपोर्ट)| बिहार सरकार ने वर्तमान में राज्य के पुलिस मुखिया का अस्थाई रूप से पद संभाल रहे संजीव कुमार सिंघल को फुल टाइम डीजीपी पर पदस्थापित कर दिया है. शनिवार को गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार एस के सिंघल को महानिदेशक-सह-महासमादेष्टा, गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशामक से स्थानांतरित करके बिहार का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है.

गौरतलब है, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के वीआरएस लेने के बाद राज्य सरकार ने 1988 के आईपीएस अफसर एसके सिंघल को डीजीपी का प्रभार सौंपा था. बता दें एस.के. सिंघल वही आईपीएस अधिकारी हैं जिन पर 24 साल पहले आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन ने सिवान में हमला किया था. एस.के. सिंघल की बहादुरी के कई किस्से सिवान से लेकर बिहार के कई जिलों में प्रसिद्ध है.

जिस समय शहाबुद्दीन का सिवान में जबरदस्त खौफ था, उस वक्त सिंघल ने वर्दी और कानून की ताकत का इस्तेमाल करते हुए शहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया था. साथ ही बहुचर्चित तेजाब कांड मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा भी करवाई थी.

बताते चलें कि जिस वक्त गुप्तेश्वर पांडे को डीजीपी बनाया गया था उस दौरान यूपीएससी के तीन अधिकारियों का नाम लिस्ट में राज्य सरकार को भेजा गया था. उसमें एस.के. सिंघल का नाम भी शामिल था. लेकिन सरकार ने उस समय गुप्तेश्वर पांडे को मौका दिया था. सिंघल 31 अगस्त 2021 को रिटायर होंगे.