पटना के दलदली रोड में धमाका, पुलिस कारणों की जांच में जुटी

 

 

पटना (TBN रिपोर्टर) | सोमवार सुबह लगभग 8 बजे राजधानी पटना के गांधी मैदान थानांतर्गत दलदली रोड में एक मकान में विस्फोट हो गया. इस हादसे में 7 लोग घायल हो गए जिन्हें पटना चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया है. शायद घर में बम रखा था जिसमें विस्फोट होने से ये हादसा हुआ. हालांकि इसकी जांच स्थानीय पुलिस कर रही है.
आसपास के लोगों के अनुसार धमाका इतना तेज था कि वह घर क्षतिग्रस्त हो गया तथा उससे सटे दूसरे घरों की दीवारें भी दरक गई. घटना वाले घर में लगे खिड़की के पल्ले बगल के नाले में जा गिरे. सुबह सुबह धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जुटे और घायलों को घर से निकाल कर उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा. घायलों में एक वृद्ध महिला भी है जिसकी स्थिति नाजुक है. पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच के लिए एफएसएल की टीम को बुलाया.

पुलिस अधीक्षक (नगर) डी अमरकेश ने बताया कि घायलों में दो महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह विस्फोट रसोई गैस के छोटे सिलेंडर के फटने के कारण हुआ. उन्होंने कहा कि वैसे FSL की टीम इसके बारे में पता कर रही है.


गांधी मैदान थाना के एसआई श्याम नारायण ने कहा कि घर के जिस कमरे में बम फटा, उसमें पिछले तीन महीने से किरायेदार रह रहे थे. मकान मालकिन ने कहा कि 3 माह पहले ही इन लोगों ने घर किराए पर लिया था. पुलिस मकान मालकिन से किराएदार के बारे में पूछताछ कर रही है.